139+ (Best) Love Quotes and captions in Hindi | Kaptions.in


This article is about best love quotes and captions in Hindi, Hindi love quotes for status, cute love quotes, and long-distance quotes.





TABLE OF CONTENT


Inspirational Love Quotes in Hindi

    1. जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्यार को छोड़ना सीखें और उसे अंदर आने दें।
    2. प्रेम एक आत्मा से बना है जो दो शरीरों में निवास करती है।
    3. प्रेम कर्तव्य से बेहतर शिक्षक है।
    4. मैं कसम खाता हूं कि मैं अभी आपको जितना प्यार करता हूं उससे ज्यादा प्यार नहीं कर सकता, और फिर भी मुझे पता है कि मैं कल करूंगा।
    5. आपको प्यार करने में एक पागलपन है, एक कमी है जो इसे इतना निर्दोष महसूस करती है।
    6. मैं तुमसे प्यार करता हूँ ”मैं शुरू करता हूँ, लेकिन यह तुम्हारे द्वारा समाप्त होता है।
    7. सूर्य से ही पानी चमकता है। और यह तुम ही हो जो मेरे सूरज हो |
    8. जब भी मैं आपको देखता हूं, मैं हर बार प्यार में पड़ जाता हूं।
    9. मेरे दिल में बसा है और कोई किराया नहीं।
    10. मैं तुमसे प्यार करता हूँ जब तक कि तारे बाहर नहीं जाते हैं, और ज्वार अब बारी नहीं करते हैं।
    11. आपको यह पता है कि जब आप चाहते हैं कि यह व्यक्ति खुश है, भले ही आप उनकी खुशी का हिस्सा नहीं हैं।
    12. इससे पहले कि आप सोते हैं और जब मैं हर सुबह उठता हूं, तब आप मेरे दिमाग में आखिरी विचार होते हैं।
    13. अगर मुझे पता है कि प्यार क्या है, तो यह आपकी वजह से है।
    14. तुम मेरा गाना हो तुम मेरे प्यार का गीत हो।
    15. पहली बार जब तुमने मुझे छुआ, मुझे पता था कि मैं तुम्हारा होने के लिए पैदा हुआ था।
    16. जीवन में केवल प्यार करना और प्यार करना ही खुशी है।
    17. प्यार एक वायरस की तरह है। यह किसी भी समय किसी को भी हो सकता है।
    18. केवल दो बार मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं। अभी और हमेशा के लिए।
    19. हमें सिक्का फ्लिप करें और देखें। सिर, मैं तुम्हारा हूँ। पूँछ, तुम मेरी हो। इसलिए, हम नहीं हारे।
    20. प्यार के लिए कभी-कभी संतुलन खोना एक संतुलित जीवन जीने का हिस्सा है।
    21. प्यार हवा की तरह है, आप इसे देख नहीं सकते हैं लेकिन आप इसे महसूस कर सकते हैं।
    22. उसके प्यार के बिना मैं कुछ नहीं कर सकता, उसके प्यार के साथ, कुछ भी नहीं है जो मैं नहीं कर सकता।
    23. आप प्यार में पड़ने के लिए गुरुत्वाकर्षण को दोष नहीं दे सकते।
    24. आपको इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं है कि कभी-कभी अपने बारे में सोचना बंद करने के लिए खुद को मजबूर करना कितना मुश्किल है।
    25. प्यार तब होता है जब दूसरे व्यक्ति की खुशी आपके खुद से ज्यादा महत्वपूर्ण होती है।
    26. आपसे प्यार करना कभी एक विकल्प नहीं था। यह एक आवश्यकता थी।
    27. सबसे अच्छा अहसास तब होता है जब आप उसे देखते हैं ... और वह पहले से ही घूर रहा होता है।
    28. प्यार में पड़ना आसान है कठिन हिस्सा आपको पकड़ने के लिए किसी को ढूंढ रहा है।
    29. जब भी मैं आपके साथ होता हूं, कभी-कभी मैं खुद को नहीं देख पाता हूं। मैं केवल आपको देख सकता हूं।
    30. प्यार के बिना जीवन बिना खिल या फल के एक पेड़ की तरह है।

Cute Relationship Quotes in Hindi

    1. मुझे जिस तरह से एक साथ दिखते हैं उससे प्यार है - चीनी जितना मीठा और बर्फ जितना अच्छा।
    2. आपके साथ मेरा रिश्ता वर्षा की तरह नहीं है, जो आता है और चला जाता है, मेरा रिश्ता हवा की तरह है, कभी-कभी मौन लेकिन हमेशा आपके आसपास।
    3. हम ताश के पत्तों की तरह हैं; अलग-अलग रंग और प्रतीक लेकिन कोई भी पूरे सेट के बिना काम नहीं कर सकता।
    4. जब आप उनकी ओर देखते हैं तो मुझे अपनी आँखें बहुत अच्छी लगती हैं।
    5. जब आप इसमें होते हैं तो मुझे अपना जीवन अच्छा लगता है।
    6. हर किसी की अपनी कमजोरी होती है, लेकिन मेरे पास दो हैं: आप जो कहते हैं, और जो कुछ भी आप करते हैं।
    7. आपने मुझे इतना तंग किया कि मैं साँस नहीं ले सकता, लेकिन मरने के लिए बेहतर तरीका नहीं होगा।
    8. सबको एक नशा है; मेरा होता है तुम हो
    9. जब लोगों ने आत्मा के साथियों के बारे में बात की, तो मैंने कभी उन पर विश्वास नहीं किया; जब तक मैं तुमसे मिला।
    10. Facebook मुझसे पूछता रहता है कि मेरे दिमाग में क्या है? और ईमानदारी से इसकी हमेशा तुम।
    11. तुम वो हवा हो जो मेरे दिल का गुब्बारा तैरती है।
    12. मैं एक बुलबुले की तरह महसूस करता हूं जब मैं साथ होता हूं - रंग से भरा और उड़ने की क्षमता के साथ।
    13. ज़िंदगी में पहली बार मुझे खुश रहने की कोशिश करनी है। जब आपके साथ सामना होता है, तो यह बस होता है।
    14. मैं आपका पसंदीदा नमस्ते और आपका सबसे अच्छा अलविदा बनना चाहता हूं।
    15. जब आप मुझे देखते हैं, मुझे पता है कि हम एक साथ हैं क्योंकि यह होना चाहिए था।
    16. मैं तुमसे प्यार नहीं करता क्योंकि मुझे तुम्हारी ज़रूरत है, मुझे तुम्हारी ज़रूरत है क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ।
    17. चलो सही अपराध है। मैं तुम्हारा दिल चुरा लूंगा और तुम मेरा चोरी करना।
    18. एक दिन मैंने बिना किसी कारण के मुस्कुराते हुए खुद को पकड़ लिया, तब मुझे एहसास हुआ कि मैं आपके बारे में सोच रहा था।
    19. आपको प्यार करना सांस लेने जैसा है मैं कैसे रोक सकता हूं?
    20. प्यार  एक धुँआ है जो धू-धू कर जलता है।

Quotes for Crush in Hindi

    1. जब आप अपने क्रश को देखते हैं तो यह आपके पेट में होता है।
    2. यह आश्चर्यजनक है कि जब मेरा फोन हिलता है और मैं आपसे भीख मांगता हूं तो मैं कितना पागल महसूस करता हूं।
    3. कभी-कभी मैं आपको मुस्कुराते हुए देखने के तरीके को अनदेखा नहीं कर सकता।
    4. मुझे वह पसंद है क्योंकि वह मुझ पर मुस्कुराती है और इसका मतलब है।
    5. मैं तुम्हें खोने से डरता हूँ और तुम भी मेरी नहीं हो।
    6. आपकी उंगलियों के बीच की जगह खदानों से भरी होनी चाहिए।
    7. जब मैं आपको देखता हूं, मैं मानता हूं कि मैं अपनी पकड़ खोना शुरू कर देता हूं और मेरे सभी शांत हो जाते हैं।
    8. मुझे सिर्फ आपसे बात करनी थी। मिठास मेरी कमजोरी है।
    9. अगर मुझे हर बार सोचा और आपके बारे में एक पैसा मिला, तो मैं अमीर हो जाऊंगा।
    10. कुछ चीजों को गुप्त रखना पड़ता है, लेकिन आप और मैं नहीं।
    11. किसी ने मेरा दिल चुरा लिया। क्या मैं आपकी जेब देख सकता हूँ?
    12. प्यार की किस्मत यह है कि यह हमेशा बहुत कम या बहुत अधिक लगता है।
    13. आप वास्तविक नहीं हो सकते क्या मैं आपको यह देखने के लिए चुटकी ले सकता हूं कि क्या मैं सपना देख रहा हूं?
    14. जब से मैं आपसे मिला हूं, तब से यह समान नहीं है। आप सभी मुझे कर रहे हैं अपने नाम के आसपास दिल आकर्षित कर रहा है।
    15. अगर आपके लिए मेरा प्यार अपराध है, तो मैं सबसे वांछित अपराधी बनना चाहता हूं।
    16. आपकी वजह से, आधा समय मैं यह भी नहीं जानता कि मैं मुस्कुरा रहा हूँ।
    17. मुझे खुशी है कि आप मेरे जीवन में हैं, लेकिन मैं दोस्तों से ज्यादा रहना चाहता हूं।
    18. मैंने इधर-उधर देखने का नाटक किया, लेकिन मैं आपकी तरफ देख रहा था।
    19. आपसे एक भी पाठ किसी भी क्षण मेरा mood बदल सकता है।
    20. मैं उस दिन की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब आप मुझे बताएंगे कि आप हर समय मेरे बारे में सोच रहे हैं।
    21. मैं प्रार्थना कर रहा था कि आप और मैं एक साथ समाप्त हो सकते हैं ... यह रेगिस्तान में खड़े होने के साथ बारिश की कामना करता है।
    22. वे इसे crush क्यों कहते हैं? क्योंकि जब आप बदले में उसी तरह महसूस करते हैं तो आपको कैसा लगता है।
    23. आप हर दिन और हर किसी के बीच में मेरे पहले और आखिरी विचार हैं।
    24. अगर कोई बड़ा मोटा आदमी आपके कमरे में आता है और आपको बैग में सामान देता है, तो मुझे डर नहीं लगता ... मैंने सांता से कहा मैं आपको christmas के लिए चाहता हूं !!!
    25. जब आप ऑनलाइन होते हैं, तो मैं आपका नाम घूरता हूं कि आप हाय कहने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
    26. यदि आप उस लड़की को देखना बंद नहीं करते हैं जो आपके पास नहीं है, तो आप कभी भी वह नहीं देख पाएंगे जो आप कर सकते हैं।
    27. जब कोई कहता है, तुम दोनों को बाहर जाना चाहिए! और तुम जैसे हो ... काश
    28. आपकी आवाज़ की एक कानाफूसी और मैं दूर हो गया।
    29. मुझे एक नया जीवन चाहिए, और मैं इसे आपके साथ चाहता हूं।
    30. सिर्फ इसलिए कि मैंने कभी बातचीत शुरू नहीं की, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं आपसे बात करने के लिए नहीं मर रहा हूं।
    31. क्या यह हास्यास्पद नहीं है कि आप अभी भी अपने पेट में तितलियों को कैसे पा सकते हैं, भले ही आप उस व्यक्ति को वर्षों से जानते हों?
    32. मैं तुम्हे पसंद करता हूँ; मुझे आशा है कि आप जिस तरह से करते हैं, मुझे लगता है कि जब मैं आपके साथ होता हूं, तो मुझे एक भीड़ मिलती है .. ओह मुझे आप पर क्रश है।

Hindi Love Quotes for her

    1. मुझे कई बार प्यार हुआ ... लेकिन हमेशा तुम्हारे साथ।
    2. जब भी मैं तुम्हें देखता हूं मैं हर बार प्यार में पड़ जाता हूं।
    3. जब मैंने प्रेम ’शब्द देखा तो सबसे पहले मैंने आपकी कल्पना की थी।
    4. अपने जीवन में एक बार के लिए, मुझे खुश होने की कोशिश नहीं करनी है। जब मैं आपके साथ होता हूं, तब यह होता है
    5. मैं आपका पसंदीदा या आपका सर्वश्रेष्ठ नहीं बनना चाहता। मैं केवल आपका होना चाहता हूं और बाकी को भूल जाऊंगा।
    6. अगर मुझे लगता है कि हर बार आपके लिए एक फूल होता है, तो मैं अपने बगीचे में हमेशा के लिए चल सकता हूं।
    7. तुम्हारे होंठ? मुझे लगता है कि चुंबन। आपका शरीर? मैंने वह गले लगाया। मेरी मुस्कान? आप इसका कारण हैं। तुम्हारा दिल? मझे वह चहिए।
    8. मैं आपकी मुस्कुराहट के पीछे का कारण बनना चाहता हूं क्योंकि निश्चित रूप से आप मेरे पीछे कारण हैं।
    9. मैं पूरी तरह से, निश्चित रूप से, सकारात्मक रूप से, निर्विवाद रूप से, किसी भी संदेह से परे, आपके साथ प्यार में हूं।
    10. जब तुम मेरे साथ होते हो, तुम मुझे परिपूर्ण बनाते हो। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।
    11. कभी-कभी मेरी आँखों से मेरे दिल में जलन होती है। क्योंकि आप हमेशा मेरे दिल के करीब और मेरी नज़रों से दूर रहते हैं।
    12. मैं आपसे प्यार करता हूं क्योंकि मुझे पता है कि कोई फर्क नहीं पड़ता, आप हमेशा मुझे प्यार करेंगे।
    13. लोगों के एक समुद्र में, मेरी आँखें हमेशा आपको खोजती रहेंगी।
    14. तुम बहुत प्यारे हो, क्या मैं तुम्हें रख सकता हूँ?
    15. काश मैं घड़ी वापस कर सकता। मैं आपको जल्द खोजता हूं और आपसे लंबा प्यार करता हूं।
    16. पहली बार जब मैंने आपको देखा, तो मेरा दिल फुसफुसाया: "वह एक है।"
    17. आप के सपने मुझे सोते रहते हैं। आपके साथ होने से मुझे जीवित रखता है।
    18. जब से मैं आपसे मिला, कोई और सोचने लायक नहीं है।
    19. वह एक जादू से बना था, जिसे केवल मैं देख सकता था।

Love Quotes for Him in Hindi


    1. आप मुझे उस तरह की भावनाएं देते हैं जैसे लोग उपन्यास के बारे में लिखते हैं।
    2. आप जो कुछ भी हैं वह सब मुझे कभी चाहिए।
    3. तुम अंधेरे में मेरी चिंगारी हो।
    4. मेरा हाथ पकड़ो, और मैं तुम्हारे साथ कहीं भी जाऊंगा।
    5. जो कुछ भी मैंने कभी नहीं किया है, मैं आपके साथ करना चाहता हूं।
    6. मेरा सबसे पसंदिता जगा तुम्हारे बाहों में है।
    7. आप मेरे dopamine के स्तर को सभी मूर्खतापूर्ण बना देते हैं।
    8. whiskey का एक समुद्र मुझे एक बूंद के रूप में ज्यादा नशा नहीं दे सकता है।
    9. अगर मैंने अपने जीवन में कुछ भी सही किया, तो यह तब था जब मैंने अपना दिल आपको दिया।
    10. आप मेरे आज के हैं और मेरे सभी कल हैं।
    11. आप मेरी पसंदीदा notification हैं।
    12. तितलियों को भूल जाओ; जब मैं आपके साथ होता हूं तो मुझे पूरा चिड़ियाघर महसूस होता है।
    13. जब से मैं आपसे मिला हूं, तब तक कोई और सोचने लायक नहीं रहा।
    14. जब मैं अपने दिल की सुनता हूं, तो यह आपका नाम फुसफुसाता है।
    15. आपने मेरा दिल चुरा लिया है, लेकिन मैं आपको इसे रखने दूंगा।
    16. मैं सुबह 2 बजे उठना चाहता हूं, लुढ़कना चाहता हूं, अपना चेहरा देखना चाहता हूं, और जानता हूं कि मैं वहीं हूं जहां मैं होना चाहता हूं।

Long Distance Quotes in Hindi

    1. मैं अपना दिल अपने साथ ले जाता हूं (मैं इसे अपने दिल में लेकर चलता हूं)।
    2. प्यार किसी के साथ रहने के लिए नहीं मिल रहा है। यह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप बिना नहीं रह सकते।
    3. आप की साधारण कमी दूसरों की उपस्थिति की तुलना में मेरे लिए अधिक है।
    4. समय दो स्थानों के बीच की सबसे लंबी दूरी है।
    5. अभाव प्रेम को तेज करता है। उपस्थिति इसे मजबूत करती है।
    6. अगर आपको लगता है कि मुझे याद करना मुश्किल है, तो आपको याद करने की कोशिश करनी चाहिए।
    7. मैं दो जगहों पर मौजूद हूँ, यहाँ और जहाँ आप हैं।
    8. प्यार कोई दूरी नहीं जानता है; यह कोई महाद्वीप नहीं है; इसकी आँखें सितारों के लिए हैं।
    9. यदि केवल मैं उड़ सकता था, तो मैं प्रत्येक दिन शुरू करने के लिए आपके बगल में अपने पंखों का उपयोग करूंगा।
    10. प्यार में हमारे घंटों को पंख हैं; अनुपस्थिति में, बैसाखी।
    11. महासागर भूमि को अलग करते हैं, आत्माओं को नहीं।
    12. एक साथ या दूर से अलग; तुम मेरे दिल में हमेशा के लिए हो।
    13. प्यार वह है जो आप किसी के साथ करते हैं।
    14. जब आप वापस आएंगे, तो आप नहीं होंगे। और मैं नहीं हो सकता है।
    15. कई मायनों में, प्रेम की कला काफी हद तक दृढ़ता की कला है।
    16. दूरी को मापें नहीं; मेरे प्यार को नापो।
    17. सच्चे प्यार में, सबसे छोटी दूरी बहुत महान है, और सबसे बड़ी दूरी को पाटा जा सकता है।
    18. दूरी का मतलब इतना कम होता है जब कोई इतना मायने रखता है।
    19. दूरी सिर्फ एक परीक्षा है कि प्यार कितनी दूर तक यात्रा कर सकता है।
    20. आपकी आवाज़ की एक कानाफूसी और मैं दूर हो गया।
Related Posts:  99+ Best quotes for Family

Post a Comment

0 Comments